SPARSH पेंशनभोगियों के लिए तत्काल कार्रवाई

रक्षा पेंशनभोगी जो SBI से पेंशन प्राप्त कर रहे हैं, उनके मोबाइल नंबर पर “प्रिय ग्राहक, PCDA के निर्देशों के अनुसार, आपकी पेंशन एसबीआई से स्पर्श (पीसीडीए पेंशन) में स्थानांतरित कर दी गई है” के रूप में एक संदेश प्राप्त हो सकता है। अन्य बैंक पेंशनभोगियों को भी मिलेगा इस प्रकार का msg.

अब वे पेंशनभोगी इस संबंध में  की जाने वाली कार्रवाई को लेकर चिंतित हैं। उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि तत्काल क्या कार्रवाई की जाए और कौन उनकी सहायता कर सकता है। चिंता न करें मित्र हम आपकी सहायता और सहायता प्रदान करने के लिए यहां हैं। You may read this in English - please click here

दरअसल यह कोई चिंता या चिंता की बात नहीं है। अब बस आराम करें और पीसीडीए से शीघ्र ही अगले संदेश के प्राप्त होने की प्रतीक्षा करें। यदि आपको PCDA  स्पर्श से अपने संदेश बॉक्स में कोई संदेश नहीं मिलता है, तो आप पीसीडीए वेबसाइट पर अपनी माइग्रेशन स्थिति की जांच कर सकते हैं। Click here  स्पर्श प्रवासन स्थिति की जांच करने के तरीके के बारे में विवरण जानने के लिए।

यदि आप पाते हैं कि आपकी पेंशन स्पर्श में स्थानांतरित हो गई है, तो कृपया इस पृष्ठ का एक स्क्रीन शॉट रखें और अपनी व्यक्तिगत डायरी में अपना स्पर्श पीपीओ नंबर दर्ज  करें।

अब आप स्पर्श माइग्रेट पेंशनभोगी हैं और पीसीडीए के साथ आपका सभी पत्राचार संभव है और आप स्पर्श पोर्टल के माध्यम से सीधे आपके द्वारा संवाद करने में सक्षम होंगे, कोई मध्यस्थ नहीं।

यदि आपको किसी सहायता की आवश्यकता है, तो आप भारत के 36 सेवा केंद्रों में से किसी से भी संपर्क कर सकते हैं। स्पर्श सेवा केंद्र के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

स्पर्शपो आपका नया पीपीओ नंबर है। आपका जीवन प्रमाण पत्र स्पर्श पोर्टल का उपयोग करके जमा किया जाना चाहिए। आप अपनी पेंशन संबंधी शिकायत स्पर्श पोर्टल में जमा कर सकते हैं।

Ad

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top